WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BHEL Vacancy: भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड 10वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 24 जून तक भरे जाएंगे।

BHEL Vacancy
BHEL Vacancy

भेल ने 170 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है अगर आपके पास 10वीं पास और आईटीआई सर्टिफिकेट है तो भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड में नौकरी लगने का बढ़िया मौका है जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं वे बीएचईएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भेल द्वारा फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, ड्राफ्ट्समैन, इलेक्ट्रॉनिक्स, कारपेंटर और फाउंड्रीमैन के पदों पर भर्ती की जाएगी इस अप्रेंटिस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसके लिए आवेदन फॉर्म 14 जून से शुरू हो गए हैं और अंतिम तिथि 24 जून तक रखी गई है।

भेल भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

भेल भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जून 2024 को आधार मानकर की जाएगी सभी आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

भेल भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए और संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए।

भेल भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा सभी योग्य अभ्यर्थियों को सीधे तौर पर प्रशिक्षण के लिए बुलाया जाएगा।

भेल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन देख लेना है इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं सबसे पहले अप्रेंटिसशिप पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और अपना पंजीकरण करना है इस भर्ती के लिए आवेदन का लिंक नीचे भी उपलब्ध करवा दिया है।

अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर पंजीकरण करते समय सभी जानकारी सावधानीपूर्वक सही-सही भरनी है इसके बाद निर्धारित दस्तावेजों को अपलोड करना है अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, आधार संख्या, शैक्षणिक योग्यता सहित सभी जानकारी सही होनी चाहिए इसके बाद अंत में आवेदन फॉर्म को सबमिट करें और नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर भेज दें।

BHEL Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 14 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 24 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment