WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC GD Vacancy increase: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती में पदों की संख्या बढ़ा दी है अब जल्द जारी होगा रिजल्ट

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती में पदों की संख्या 26146 से बढ़ाकर 44617 कर दी है इस संबंध में कर्मचारी चयन आयोग ने 13 जून को नोटिस जारी कर दिया है।

SSC GD Vacancy increase
SSC GD Vacancy increase

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती रिजल्ट का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आ गई है कर्मचारी चयन आयोग ने रिजल्ट जारी करने से पहले ही पदों की संख्या को बढ़ा दिया है इससे बेरोजगार युवाओं में खुशी की लहर है एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाकर 46617 कर दी है इसमें पुरुषों के लिए 41467 पद और महिलाओं के लिए 5150 पद हैं।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 नवंबर से 31 दिसंबर 2023 तक आमंत्रित किए गए थे इसके बाद परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से 7 मार्च तक और 30 मार्च को किया गया था इसके बाद इसकी आधिकारिक आंसर की 3 अप्रैल को जारी कर दी गई है अब परीक्षार्थी इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट अब किसी भी समय जारी किया जा सकता है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट जारी होने से पहले ही परीक्षार्थियों को खुशखबरी मिल गई है एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती में पदों की संख्या बढ़कर 46617 हो गई है इस भर्ती में बीएसएफ के लिए 12076 पद, सीआईएसएफ के लिए 13632 पद, सीआरपीएफ के लिए 9410 पद, एसएसबी के लिए 1926 पद, आईटीबीपी के लिए 6287 पद, असम राइफल के लिए 2990 पद, एसएसएफ के लिए 296 पद रखे गए हैं।

एसएससी जीडी वैकेंसी नोटिस डाउनलोड करने की प्रक्रिया

एसएससी जीडी कांस्टेबल वैकेंसी नोटिस डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे भी उपलब्ध करवा दिया है इसे अभ्यर्थी कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

सबसे पहलेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और होम पेज पर नोटिस बोर्ड सेक्शन में रिवाइज्ड वेकेंसी कांस्टेबल जीडी एग्जाम 2024 के लिंक पर क्लिक करना है इसके बाद नोटिस आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा इस पीडीएफ में और पोस्ट वाइज वैकेंसी की संख्या चेक कर सकते हैं।

SSC GD Vacancy increase Check

एसएससी जीडी कांस्टेबल पदों की संख्या का विस्तृत नोटिस यहां से डाउनलोड करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment