WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RPSC Programmer Vacancy: आरपीएससी प्रोगामर भर्ती का 352 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

आरपीएससी प्रोगामर भर्ती का नोटिफिकेशन 352 पदों पर जारी कर दिया है इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 4 जुलाई तक भरे जाएंगे।

RPSC Programmer Vacancy
RPSC Programmer Vacancy

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा प्रोग्रामर भर्ती का नोटिफिकेशन 352 पदों के लिए जारी कर दिया है इससे पहले आरपीएससी द्वारा 216 पदों पर भर्ती निकाली गई थी जिसके लिए आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए थे अब इसमें पदों की संख्या को बढ़ाकर 352 कर दिया है और फॉर्म को वापस रिओपन कर दिए हैं।

आरपीएससी प्रोगामर भर्ती के लिए जिन अभ्यर्थियों ने पहले से आवेदन कर रखा है उन्हें वापस आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है लेकिन जिन्होंने पहले आवेदन नहीं किया है वह अब आवेदन कर सकते हैं आरपीएससी प्रोगामर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 जून से शुरू होंगे और अंतिम तिथि 4 जुलाई 2024 रखी गई है।

आरपीएससी प्रोगामर भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹600 रखा गया है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति ईडब्ल्यूएस ओबीसी एमबीसी दिव्यांगजन सभी आरक्षित वर्गों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

आरपीएससी प्रोगामर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी सभी आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

आरपीएससी प्रोगामर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

आरपीएससी प्रोगामर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इसमें चयनित अभ्यर्थियों को पे मैट्रिक्स लेवल 12 और ग्रेड पे 4800 के तहत वेतन दिया जाएगा।

आरपीएससी प्रोगामर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आरपीएससी प्रोगामर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को अपना आवेदन फॉर्म एसएसओ पोर्टल के माध्यम से भरना होगा आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है आवेदन फॉर्म भरने के बाद सबमिट कर देना है इसके बाद प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना है।

RPSC Programmer Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 15 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 4 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें, रिओपन फॉर्म नोटिस

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment