WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CBI LDC Vacancy: सीबीआई में 12वीं पास के लिए एलडीसी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई द्वारा 12वीं पास एलडीसी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 28 जून तक भरे जाएंगे।

CBI LDC Vacancy
CBI LDC Vacancy

केंद्रीय जांच ब्यूरो में नवीनतम वैकेंसी के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है यह नोटिफिकेशन सीबीआई की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किया गया है इसके अनुसार विभागीय प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से एलडीसी के 25 पदों को भरा जाएगा इसमें सामान्य वर्ग के लिए 15 पद, अनुसूचित जाति के लिए सा पद और अनुसूचित जनजाति के लिए तीन पद रखे गए हैं इसके लिए आवेदन फॉर्म शुरू हो गए हैं और अंतिम तिथि 28 जून रखी गई है।

सीबीआई एलडीसी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

सीबीआई एलडीसी भर्ती आयु सीमा

केंद्रीय जांच ब्यूरो एलडीसी भर्ती के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक होनी चाहिए इसमें आयु की गणना 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर की जाएगी इसमें अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियम अनुसार 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

सीबीआई एलडीसी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

केंद्रीय जांच ब्यूरो एलडीसी भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अलावा योग्यता संबंधी विस्तृत और डिटेल जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

सीबीआई एलडीसी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है अभ्यर्थी अधिकारी एक नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट cbi.gov.in से भी प्राप्त कर सकते हैं।

सीबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर होम पेज पर वैकेंसी ऑप्शन पर क्लिक करना है इसके बाद आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर लेना है और इसका प्रिंटआउट निकाल लेना है आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।

इसके बाद आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई ईमेल आईडी पर अपना आवेदन फॉर्म भेजना है आवेदन फार्म के साथ सभी आवश्यक दस्तावेज की फोटो प्रति भी अटैच करनी है आवेदन फॉर्म में कमी पाई जाने पर इसे रिजेक्ट किया जा सकता है आपका आवेदन फॉर्म 28 जून को शाम 6:00 तक प्राप्त हो जाना चाहिए।

CBI LDC Vacancy Check

आवेदन की अंतिम तिथि: 28 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ईमेल आईडी: [email protected]

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment