WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway Accounts Clerk Vacancy: रेलवे में 12वीं पास अकाउंट्स क्लर्क के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

रेलवे में 12वीं पास के लिए अकाउंट्स क्लर्क के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 20 जुलाई तक भरे जाएंगे।

Railway Accounts Clerk Vacancy
Railway Accounts Clerk Vacancy

रेलवे में अकाउंट्स कम टाइपिस्ट के पदों पर भर्ती होने का सोच रहे युवाओं के लिए अच्छा अवसर है रेलवे ने अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट और जूनियर अकाउंट्स असिस्टेंट कम टाइपिस्ट के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है इन पदों के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट के 21 पद और जूनियर अकाउंट्स असिस्टेंट कम टाइपिस्ट के 96 पद रखे गए हैं इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 20 जून से शुरू हो गए हैं और अंतिम तिथि 20 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है।

रेलवे अकाउंट्स क्लर्क भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

रेलवे अकाउंट्स क्लर्क भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 42 वर्ष तक रखी गई है ओबीसी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक होनी चाहिए जबकि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 47 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि को आधार मानकर की जाएगी।

रेलवे अकाउंट्स क्लर्क भर्ती शैक्षणिक योग्यता

अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट पद के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए जूनियर अकाउंट्स अस्सिटेंट कम टाइपिस्ट पद के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए इसके साथ ही अंग्रेजी और हिंदी में कंप्यूटर पर टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए।

रेलवे अकाउंट्स क्लर्क भर्ती चयन प्रक्रिया

इसमें उम्मीदवारों का चयन सामान्य विभागीय प्रतियोगी परीक्षा द्वारा किया जाएगा अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी एक्जाम, टाइपिंग स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा।

रेलवे अकाउंट्स क्लर्क भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रेलवे अकाउंट्स क्लर्क भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर देना है इसके बाद प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

Railway Accounts Clerk Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 20 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 20 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment