WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Suraksha Guard Vacancy: सुरक्षा गार्ड भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

सुरक्षा गार्ड भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन 4 जुलाई तक किए जा सकते हैं।

Suraksha Guard Vacancy
Suraksha Guard Vacancy

भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद एवं भारत सरकार पसार एक्ट 2005 के तहत भर्ती की जा रही है सुरक्षा गार्ड भर्ती का विज्ञापन नागौर जिले के लिए जारी कर दिया है इस भर्ती का आयोजन 24 जून से किया जा रहा है और अंतिम तिथि 4 जुलाई रखी गई है इसमें भर्ती का समय सुबह 11:00 से शाम 4:00 तक रखा गया है इसके लिए 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं इसमें युवाओं का चयन फिजिकल के आधार पर किया जाएगा।

सुरक्षा गार्ड भर्ती आवेदन शुल्क

सुरक्षा गार्ड भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

सुरक्षा गार्ड भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 19 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक रखी गई है।

सुरक्षा गार्ड भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए।

सुरक्षा गार्ड भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इसमें अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन भर्ती स्थल पर ही किया जाएगा जो अभ्यर्थी भाग लेना चाहते हैं वह 10वीं की मार्कशीट, 12वीं की मार्कशीट, दो फोटो एवं आधार कार्ड, पेन लेकर साथ में निर्धारित तिथियां पर उपस्थित हो सकते हैं।

इस भर्ती के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी की आयु 19 से 40 वर्ष, ऊंचाई 168 से 170, वजन 55 से 90 किलो और सीना 80 से 85 सेंटीमीटर, फिजिकल फिट शारीरिक स्वच्छ होना चाहिए इसमें अभ्यर्थियों को 65 साल की स्थाई नौकरी दी जाएगी और वेतन एवं अन्य सुविधाएं भी दी जाएगी।

अभ्यर्थियों को सबसे पहले नोटिफिकेशन को पूरा ध्यान पूर्वक देख लेना है इसके बाद आपका रजिस्ट्रेशन भर्ती स्थल पर ही होगा संबंधित दस्तावेज आपके साथ लेकर जाने हैं और नोटिफिकेशन में दी गई तिथि और समय पर निर्धारित स्थान पर पहुंच जाना है।

इस भर्ती का आयोजन 24 जून से 4 जुलाई तक तहसील वाइज किया जा रहा है इसमें प्रत्येक दिन प्रत्येक तहसील में भर्ती आयोजित हो रही है अभ्यर्थी विस्तृत एवं डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

Suraksha Guard Vacancy Check

सुरक्षा गार्ड भर्ती का नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment