WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan BSTC Result Date: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट का इंतजार समाप्त यहां देखें रिजल्ट डेट

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट का इंतजार समाप्त हो गया है राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट17 जुलाई को सुबह 8:30 जारी किया जाएगा इसे 17 जुलाई को शिक्षा मंत्री मदन दिलावर जारी करेंगे।

Rajasthan BSTC Result Date
Rajasthan BSTC Result Date

राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम 30 जून को दोपहर 12:30 बजे से 3:30 तक सफलतापूर्वक आयोजित किया गया है यह परीक्षा राजस्थान में 1917 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई है इसमें 6.45 लाख परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था यह सभी अभ्यर्थी परीक्षा देने के बाद इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 17 जुलाई को सुबह 8:30 बजे घोषित किया जाएगा।

राजस्थान बीएसटीसी के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 मई से 4 जून तक भरवाये गए थे इसके बाद बीएसटीसी एग्जाम 30 जून को दोपहर 12:30 बजे से 3:30 बजे तक आयोजित किया गया था राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम समाप्त होने के बाद विद्यार्थी इसकी ऑफिशल आंसर की का इंतजार कर रहे हैं इसकी आधिकारिक आंसर की 5 जुलाई को जारी कर दी है इसके बाद राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट भी जारी किया जाएगा राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट डेट घोषित कर दी गई है राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट कल 17 जुलाई को सुबह 8:30 बजे जारी किया जाएगा।

राजस्थान बीएसटीसी आंसर की जारी होने के बाद राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट के लिए कार्य शुरू होगा राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट में लगभग 1 महीने का समय लग जाएगा मीडिया अपडेट के अनुसार राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट अगस्त के शुरुआत में जारी कर दिया जाएगा हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर रिजल्ट डेट की घोषणा हो गई है।

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जारी होने के बाद इसका काउंसलिंग कार्यक्रम भी जारी किया जाएगा राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के माध्यम से लगभग 26000 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा इसमें सामान्य वर्ग और ओबीसी की कट ऑफ 410 अंक से ऊपर रह सकती है जबकि ईडब्ल्यूएस और एमबीसी वर्ग की कट ऑफ 390 अंक से 410 अंक तक रह सकती है इसके अतिरिक्त अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग की कट ऑफ 360 अंक से 390 अंक तक रहने की संभावना है लेकिन सभी अभ्यर्थी काउंसलिंग में भाग जरूर लें क्योंकि कॉलेज अलॉटमेंट नहीं होने पर भी काउंसलिंग फीस रिफंड कर दी जाएगी।

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

सबसे पहले राजस्थान बीएसटीसी की ऑफिशल वेबसाइट predeledraj2024.in पर जाना है इसके बाद होम पेज पर राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2024 के लिंक पर क्लिक करना है जिससे आपके सामने रिजल्ट का नया पेज खुल जाएगा।

इसके बाद अभ्यर्थी को अपना रोल नंबर और पूछी गई जानकारी डालकर सबमिट पर क्लिक करना है जिससे विद्यार्थी का रिजल्ट स्क्रीन पर डिस्प्ले हो जाएगा अब विद्यार्थी को अपना रिजल्ट चेक करना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

Rajasthan BSTC Result Date Check

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट डेट की घोषणा कर दी गई है राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 17 जुलाई को सुबह 8:30 बजे घोषित किया जा रहा है राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट शिक्षा मंत्री मदन दिलावर 17 जुलाई को सुबह 8:30 बजे जारी करेंगे अभ्यर्थी राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकेंगे राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जारी होने की सूचना तुरंत प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट यहां से चेक करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment