WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Minority Residential School Vacancy: अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालयों में 231 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालयों में 231 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 22 जुलाई तक भरे जाएंगे।

Minority Residential School Vacancy
Minority Residential School Vacancy

निदेशालय अल्पसंख्यक मामलात विभाग द्वारा प्रदेश के 17 जिलों में राजकीय अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय संचालित किया जा रहे है इन आवासीय विद्यालयों में प्रतिनियुक्ति आधार पर पदस्थापन हेतु विज्ञप्ति जारी की गई है निदेशालय अल्पसंख्यक मामलात विभाग द्वारा प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक, वरिष्ठ अध्यापक, शारीरिक शिक्षक सेकंड ग्रेड, अध्यापक लेवल सेकंड, वरिष्ठ सहायक और छात्रावास अधीक्षक के पदों पर भर्ती की जाएगी।

राजस्थान राज्य की अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय में कुल 231 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है यह अधिसूचना निदेशालय अल्पसंख्यक मामलात विभाग जयपुर द्वारा जारी की गई है राजस्थान अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 जुलाई निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा।

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है जबकि अधिकतम आयु सीमा का प्रावधान नहीं है क्योंकि यह भर्ती प्रतिनियुक्ति के आधार पर हो रही है।

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती शैक्षणिक योग्यता

राजकीय अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय के लिए उम्मीदवार वर्तमान में जिस संभाग में आवेदन कर रहा है उसी संभाग में पद होना चाहिए कर्मचारी पहले से ही किसी पद पर कार्यरत है उस पद से संबंधित योग्यता रखी गई है अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय के लिए अभ्यर्थियों को निर्धारित प्रारूप में ऑफलाइन आवेदन करना होगा बालिका आवासीय विद्यालयों के लिए केवल महिला शिक्षकों का ही चयन किया जाएगा इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को पूरा जरूर देख लें।

इसके बाद आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करना है और प्रिंट कर लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भर देनी है इसके बाद निर्धारित स्थान पर फोटो लगाये और सिग्नेचर करें सभी आवश्यक दस्तावेज फोटो प्रति आवेदन फॉर्म के साथ अटैच करें।

आवेदन फॉर्म आवश्यक दस्तावेजों सहित निदेशालय की ईमेल आईडी [email protected] अथवा निदेशालय अल्पसंख्यक मामलात विभाग, मदरसा बोर्ड भवन, शिक्षा संकुल जयपुर में एवं संबंधित जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय में डाक द्वारा या व्यक्तिगत निर्धारित तिथि तक जमा करवाना है अंतिम तिथि 22 जुलाई के बाद आवेदन फॉर्म स्वीकार्य नहीं किया जाएगा।

Minority Residential School Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 22 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment