WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan 4 Lakh Vacancy: राजस्थान में 4 लाख पदों पर भर्ती होगी और स्कूल छात्रों को मिलेगा मुफ्त टैबलेट-इंटरनेट

Rajasthan 4 Lakh Vacancy राजस्थान सरकार द्वारा आज 10 जुलाई को बजट पेश कर दिया है राजस्थान के वित्त मंत्री दिया कुमारी ने भजनलाल सरकार का पहला बजट पेश किया है वित्त मंत्री ने बजट में 4 लाख नई भर्तियों की घोषणा कर दी है यह सभी भारतीय 5 साल में की जाएगी इसके अलावा 10 लाख से ज्यादा रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने की घोषणा की है।

Rajasthan 4 Lakh Vacancy
Rajasthan 4 Lakh Vacancy

राजस्थान में 4 लाख भर्तियों की घोषणा

राजस्थान में वित्त मंत्री दिया कुमारी द्वारा बजट में 4 लाख नई भर्तियों की घोषणा की है यह अगले 5 साल में की जाएगी इसके साथ ही सरकार नई युवा नीति भी लेगी प्रदेश में 10 लाख से ज्यादा रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने की घोषणा की गई है विद्यार्थियों के लिए नए इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरू किए जाएंगे इसके साथ ही 1.5 लाख से ज्यादा युवाओं को स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग दी जाएगी।

युवाओं के लिए अटल उद्यमी योजना लाई जाएगी स्टार्टअप्स के लिए 25 करोड रुपए से विशेष प्रोग्राम शुरू किए जाने की घोषणा की है और कॉलेज में बिजनेस इवोशनल प्रोग्राम चलेगा जिस पर 20 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे।

रोडवेज में भर्तियों की घोषणा

राजस्थान रोडवेज के लिए 500 बस खरीदी जाएंगी इसके साथ में 300 इलेक्ट्रिक बसें भी खरीदेंगे इसके अलावा 800 बस एक किराए पर ली जाएगी।

अजमेर कोटा भरतपुर और उदयपुर सहित 10 जिलों में आधुनिक सुविधाओं युक्त बस स्टैंड होंगे राजस्थान रोडवेज में 1650 कर्मचारियों की भर्ती की बजट में घोषणा की गई है आप राजस्थान में जल्द ही 1650 कर्मचारियों के पदों पर भारती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा बीकानेर उदयपुर सहित बड़े शहरों के लिए इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएगी।

स्कूल विद्यार्थियों को मुफ्त टैबलेट और इंटरनेट

राजस्थान सरकार ने विश्वविद्यालय के कुलपतियों का नाम अब बदल दिया है अब कुलपति को कुलगुरु कहा जाएगा 8वीं 10वीं और 12वीं कक्षा में मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों को टैबलेट दिया जाएगा और इसमें इंटरनेट कनेक्शन भी फ्री दिया जाएगा।

राजस्थान में 20 नए आईटीआई खुलेंगे सभी अनुदानित हॉस्टल में मेष भत्ता 2500 से बढ़कर ₹3000 करने की घोषणा की है खिलाड़ियों का मेष भत्ता बढ़ाकर ₹4000 करने की घोषणा की है।

राजस्थान को हराभरा बनाने के लिए ‘हरियाळो राजस्थान अभियान’ चलाया जाएगा इसके लिए 2000 वन मित्र लगाए जाएंगे।

Rajasthan 4 Lakh Vacancy Update

राजस्थान में चार लाख भर्तियों की घोषणा कर दी गई है इसके साथ ही अन्य क्षेत्रों में भी भर्तियों की जानकारी ऊपर उपलब्ध करवा दी है विभाग वाइज वैकेंसी की संख्या भी जल्द ही जारी की जाएगी अभ्यर्थी लेटेस्ट अपडेट और समय पर सूचना प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment