WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSTC Cut Off 1st List: बीएसटीसी रिजल्ट जारी होने के बाद कितनी जाएगी कटऑफ, यहां देखें सबसे सटीक

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 17 जुलाई को सुबह 8:30 बजे घोषित कर दिया है राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जारी होने के बाद अब कट ऑफ क्या रहेगी इसकी सबसे सटीक कट ऑफ यहां बताई गई है।

BSTC Cut Off 1st List
BSTC Cut Off 1st List

वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय ने प्री डीएलएड का रिजल्ट 17 जुलाई बुधवार को जारी कर दिया है यूनिवर्सिटी परिसर में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने रिजल्ट जारी किया है राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम 30 जून को 1917 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया था इसमें 595047 विद्यार्थी शामिल हुए थे अब जल्द ही राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग कार्यक्रम भी जारी किया जाएगा।

राजस्थान बीएसटीसी के लिए प्रदेश में कुल 25970 सीटें हैं ऐसे में प्रत्येक सीट के लिए करीब 25 विद्यार्थियों के बीच मुकाबला है अभी तक पहले ही काउंसलिंग में 95% तक सीटें भरती रही है राजस्थान बीएसटीसी के लिए प्रथम काउंसलिंग प्रक्रिया इसी महीने के अंत तक शुरू हो जाएगी इसके लिए अभ्यर्थी समय-समय पर वर्तमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहे।

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जारी होने के बाद विद्यार्थी यह जानना चाहते हैं कि इसकी कट ऑफ क्या रहेगी राजस्थान बीएसटीसी फर्स्ट लिस्ट कट ऑफ क्या रह सकती है आपको बता दे की राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए अलग से कट ऑफ जारी नहीं की जाती है यह विद्यार्थी द्वारा जिले और कॉलेज की चॉइस, संबंधित कॉलेज में सीटों की संख्या, विद्यार्थी द्वारा प्राप्त अंक, वरीयता आदि के अनुसार होती है इसलिए अलग-अलग कॉलेज की कट ऑफ अलग-अलग हो सकती है।

राजस्थान बीएसटीसी सटीक कट ऑफ

राजस्थान बीएसटीसी की संभावित कट ऑफ की जानकारी हम यहां उपलब्ध करवा रहे हैं आपको बता दें कि बीएसटीसी में सभी विद्यार्थियों को काउंसलिंग करवानी है क्योंकि यदि काउंसलिंग में अभ्यर्थी का नंबर नहीं आता है तो उसे काउंसलिंग फीस वापस रिफंड कर दी जाती है इसलिए सभी विद्यार्थी काउंसलिंग में हिस्सा जरूर लें राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग कार्यक्रम इसी सप्ताह के अंत तक आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है।

अभ्यर्थी राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के समय अधिक से अधिक कॉलेज का चुनाव करें राजस्थान बीएसटीसी फाइनल आंसर की में आठ प्रश्नों के बोनस अंक दिए गए हैं यानी 24 नंबर विद्यार्थियों को बोनस अंक मिले हैं ध्यान रहे हम राजस्थान बीएसटीसी की संभावित कट ऑफ उपलब्ध करवा रहे हैं इसलिए विद्यार्थी काउंसलिंग में भाग जरूर लें।

राजस्थान बीएसटीसी में सामान्य वर्ग की कट ऑफ 400 से 425 अंक तक रह सकती है और ओबीसी वर्ग की कट ऑफ 390 से 410 अंक तक रह सकती है जबकि ईडब्ल्यूएस और एमबीसी वर्ग की कट ऑफ 380 से 395 अंक तक रह सकती है अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग की कट ऑफ 360 अंक से 380 अंक तक रहने की संभावना है।

BSTC Cut Off 1st List Marks Check

राजस्थान बीएसटीसी की सबसे सटीक कैटिगरी वाइज कट ऑफ यहां उपलब्ध करवा दी है इसमें सामान्य और ओबीसी वर्ग की कट ऑफ 400 अंक से ऊपर, ईडब्ल्यूएस एवं एमबीसी वर्ग की कट ऑफ 400 अंक के आसपास रहेगी जबकि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग की कट ऑफ 380 अंक के करीब रहेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment