WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI SO Vacancy: भारतीय स्टेट बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 1040 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

भारतीय स्टेट बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 1040 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 8 अगस्त तक भरे जाएंगे।

SBI SO Vacancy
SBI SO Vacancy

भारतीय स्टेट बैंक ने स्पेशलिस्ट केडर ऑफीसर के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है यह भर्ती 1040 पदों के लिए आयोजित की जाएगी इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इसमें महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन 19 जुलाई से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 8 अगस्त रखी गई है।

एसबीआई भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपए रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

एसबीआई भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में पदों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना एक अप्रैल 2024 को आधार मानकर की जाएगी आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

एसबीआई भर्ती शैक्षणिक योग्यता

एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती में पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

एसबीआई भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदकों का चयन शॉर्ट लिस्टिंग के बाद साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इसमें कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

एसबीआई भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा सबसे पहले एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और कैरियर सेक्शन में आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देख लेना है इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है आवेदन फॉर्म में सभी जानकारी भरने के बाद इसे फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

SBI SO Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 19 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 8 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment