WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

English Medium School Vacancy: अंग्रेजी माध्यम स्कूल भर्ती का नोटिफिकेशन बंपर पदों पर जारी

English Medium School Vacancy अंग्रेजी माध्यम स्कूल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 22 जुलाई तक भरे जाएंगे।

English Medium School Vacancy
English Medium School Vacancy

निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने राज्य के 3737 महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल और 134 विवेकानंद मॉडल इंग्लिश मीडियम स्कूलों में रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके तहत प्राचार्य, प्राध्यापक, वरिष्ठ अध्यापक, वरिष्ठ शारीरिक शिक्षा अध्यापक, पुस्तकालय अध्यक्ष, वरिष्ठ प्रयोगशाला सहायक, अध्यापक लेवल वन और लेवल दो, शारीरिक शिक्षा अध्यापक, कंप्यूटर शिक्षक आदि पदों पर भर्ती की जाएगी।

लंबे समय बाद शुरू हुए स्वामी विवेकानंद स्कूलों के प्राइमरी सेटअप में शिक्षकों के पद भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है सरकार इन पदों को विभागीय परीक्षा के माध्यम से भर रही है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं और अंतिम तिथि 22 जुलाई रखी गई है तृतीय श्रेणी से लेकर प्रिंसिपल पद तक के लिए शिक्षक को परीक्षा देनी होगी।

शाला दर्पण पोर्टल पर स्टाफ लॉगिन के माध्यम से शिक्षक 22 जुलाई रात 12:00 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं वर्तमान जिले में कार्यरत शिक्षक उसी जिले के इंग्लिश मीडियम स्कूल का विकल्प भरेंगे तो 10% बोनस अंक मिलेंगे लिखित परीक्षा में चयन के बाद ऑनलाइन काउंसलिंग से पदस्थापन होगा इसके लिए स्कूल वर रिक्त पदों की सूचना काउंसलिंग से पहले प्रकाशित हो जाएगी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में तृतीय श्रेणी शिक्षक कैडर के कार्मिक अधिकतम पांच जिलों का विकल्प भर सकते हैं।

वहीं वरिष्ठ अध्यापक एक मंडल के समस्त जिलों का विकल्प भर सकते हैं प्रिंसिपल और व्याख्याता न्यूनतम एक और अधिकतम राज्य के 50 जिलों का विकल्प दे सकते हैं निदेशक माध्यमिक शिक्षा बीकानेर आशीष मोदी की ओर से जारी किए गए आदेश में स्पष्ट है कि जिस आवेदक ने किसी भी जिले का विकल्प नहीं भरा है उसके आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इन राजकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में पहले से चयनित शिक्षक आवेदन के लिए पात्र नहीं होंगे जबकि नॉन टीएसपी क्षेत्र के शिक्षक नॉन टीएसपी और टीएसपी क्षेत्र के शिक्षक टीएसपी क्षेत्र में ही आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन करने वाले शिक्षकों की परीक्षा पद स्थापना से संबंधित जिले में ही आयोजित की जाएगी परीक्षा केंद्र को लेकर सूचना अलग से जारी की जाएगी इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग होगी प्रत्येक गलत उत्तर या एक से अधिक उत्तर के लिए एक चौथाई अंक काटा जाएगा इस बार अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा अब इसमें साक्षात्कार नहीं होगा।

English Medium School Vacancy Check

अंग्रेजी माध्यम स्कूल भर्ती के लिए योग्य शिक्षक शाला दर्पण की आधिकारिक वेबसाइट से 22 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर देख लें।

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 22 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment