WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Govt School Peon Vacancy: शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती 10वीं पास का 837 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

माध्यमिक शिक्षा विभाग में 10वीं पास के लिए 837 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है यह भर्ती वर्ल्ड क्लास सर्विस लिमिटेड द्वारा आयोजित की जा रही है इसके लिए आवेदन फॉर्म 30 जुलाई तक भरे जाएंगे।

Govt School Peon Vacancy
Govt School Peon Vacancy

वर्ल्ड क्लास सर्विस लिमिटेड द्वारा माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके तहत चपरासी के 837 पदों पर भर्ती की जाएगी इसके लिए दसवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित किए गए हैं।

माध्यमिक शिक्षा विभाग में रोजगार संगम योजना के अंतर्गत 837 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं माध्यमिक शिक्षा विभाग में चपरासी पद पर भर्ती होने का सोच रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जुलाई से शुरू हो गए हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जुलाई तक रखी गई है।

शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यानी अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी इसमें आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी।

शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं कक्षा पास होना चाहिए।

शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी भरने के बाद फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना है।

Govt School Peon Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 22 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 30 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: नोटिस प्रथम, नोटिस द्वितीय

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment