WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC MTS Bharti: एसएससी एमटीएस भर्ती में पदों की संख्या और अंतिम तिथि बढ़ाई, 10वीं पास के लिए शानदार मौका

एसएससी एमटीएस भर्ती में पदों की संख्या और अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है इसमें दसवीं पास अभ्यर्थियों को एक और अवसर दिया गया है अभ्यर्थी अब 3 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

SSC MTS Bharti
SSC MTS Bharti

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एमटीएस और हवलदार भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है एसएससी एमटीएस भर्ती में पदों की संख्या 4887 से बढ़कर 6144 कर दी है जबकि हवलदार पद के लिए 3439 पद रखे गए हैं एसएससी एमटीएस भर्ती अब कुल 9583 पदों पर आयोजित की जाएगी एसएससी एमटीएस भर्ती की अंतिम तिथि को भी बढ़ा दिया है अब एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 अगस्त को रात्रि 11:00 तक किए जा सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एमटीएस भर्ती के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी गई है कर्मचारी चयन आयोग द्वारा इस भर्ती में पदों की संख्या बढ़ा दी गई है अब एमटीएस के 6144 और हवलदार के 3439 पद रखे गए हैं अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए 3 अगस्त तक फॉर्म भर सकते हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं और इस भर्ती के लिए सभी राज्यों के पुरुष एवं महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

एसएससी एमटीएस भर्ती आवेदन शुल्क

एसएससी एमटीएस भर्ती में सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, एक्स सर्विसमैन, दिव्यांग और सभी वर्ग की महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

एसएससी एमटीएस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है जबकि अधिकतम आयु सीमा पदों के अनुसार 25 वर्ष और 27 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना एक अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है।

एसएससी एमटीएस भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

एसएससी एमटीएस भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर आधारित सीबीटी टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इसमें हवलदार पद के लिए फिजिकल परीक्षा भी आयोजित की जाएगी।

एसएससी एमटीएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन देख लेना है इसके बाद रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देना है एवं इसका प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना है।

SSC MTS Bharti Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 27 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 3 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: नोटिफिकेशन, अंतिम तिथि नोटिस, पदों की संख्या वृद्धि नोटिस

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment