WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC Junior Hindi Translator Vacancy: एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती का नोटिफिकेशन 312 पदों पर जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 25 अगस्त तक भरे जाएंगे।

SSC Junior Hindi Translator Vacancy
SSC Junior Hindi Translator Vacancy

कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती का विज्ञापन 312 पदों के लिए जारी कर दिया है इसके लिए महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 2 अगस्त से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 25 अगस्त तक रखी गई है।

एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पीडब्ल्यूडी और सभी महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से हिंदी या अंग्रेजी के साथ स्नातकोत्तर होना चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं।

एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए एग्जाम सीबीटी मोड में आयोजित किया जाएगा इसमें अभ्यर्थियों का चयन टीयर 1 और टीयर 2 एग्जाम, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर को अपलोड करना है इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है और आवेदन फॉर्म में सभी जानकारी भरने के बाद फाइनल सबमिट कर देना है इसके बाद आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना है।

SSC Junior Hindi Translator Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 2 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 25 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment