WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Airport CSA Vacancy: एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट भर्ती का 12वीं पास 3568 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट भर्ती का 10वीं और 12वीं पास के लिए 3568 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 31 अक्टूबर तक भरे जाएंगे।

Airport CSA Vacancy
Airport CSA Vacancy

भारतीय एवियशन सर्विसेज द्वारा 3568 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके अंतर्गत ग्राहक सेवा अभिकर्ता के 2653 पद और लोडर हाउसकीपिंग के 855 पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इसके लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म शुरू हो गए हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर रखी गई है।

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सभी वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए ग्राहक सेवा एजेंट पद के लिए आवेदन शुल्क 380 रुपए रखा गया है जबकि लोडर या हाउसकीपिंग पद के लिए सभी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 340 रुपए रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट भर्ती आयु सीमा

ग्राहक सेवा एजेंट पद के लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा 18 से 28 वर्ष तक रखी गई है जबकि लोडर या हाउसकीपिंग पद के लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा 18 से 33 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है।

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट भर्ती शैक्षणिक योग्यता

ग्राहक सेवा एजेंट पद के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है जबकि लोडर या हाउसकीपिंग पद के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा पास होना अनिवार्य है।

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इसमें परीक्षा सीबीटी मोड में 1 दिसंबर से 8 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी परीक्षा में सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ प्रकार के होंगे और परीक्षा के लिए 90 मिनट का समय दिया जाएगा इसमें नेगेटिव मार्किंग एक चौथाई अंक की की जाएगी परीक्षा दो भाग में होगी और दोनों पेपर के बीच कोई भी समय नहीं दिया जाएगा प्रथम भाग 40 अंकों का होगा और दूसरा भाग 60 अंकों का होगा।

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

Airport CSA Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 31 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment