WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

India Post GDS Cut Off Release: इंडिया पोस्ट जीडीएस कैटिगरी वाइज सम्भावित कट ऑफ जारी यहां से चेक करें

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 जुलाई से 5 अगस्त तक आमंत्रित किए गए थे यह भर्ती 44228 पदों पर आयोजित की जा रही है अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन करने के बाद से ही कट ऑफ का इंतजार कर रहे हैं इसके लिए संभावित कैटिगरी वाइज कट ऑफ यहां से चेक कर सकते हैं।

India Post GDS Cut Off Release
India Post GDS Cut Off Release

इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक भर्ती इस साल की सबसे बड़ी भर्तियों में से एक है यह भारती 44228 पदों पर आयोजित की जाएगी इसके लिए आवेदन 15 जुलाई से 5 अगस्त तक भरवा गए थे सभी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन समाप्त होने के बाद से ही कट ऑफ का इंतजार कर रहे हैं जिन अभ्यर्थियों ने इसके लिए आवेदन किया है वह बेसब्री से कट ऑफ का इंतजार कर रहे हैं और जानना चाहते हैं कि उनका सिलेक्शन होगा या नहीं होगा।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती की कट ऑफ स्टेट वाइज आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट और कट ऑफ इसी महीने के अंतिम सप्ताह में आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा फिलहाल हम आपको इंडिया पोस्ट जीडीएस की संभावित कट ऑफ कैटिगरी वाइज उपलब्ध करवा रहे हैं की लगभग कितने नंबरों पर आपका सिलेक्शन हो सकता है।

यहां पर आपको बता दें की कट ऑफ आपके द्वारा आवेदन में भरे गए प्रेफरेंस और जगह के चयन पर निर्भर करेगी ग्रामीण क्षेत्र के पोस्ट ऑफिस में कट ऑफ कम रहेगी हम आपको इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक भर्ती की एक सटीक संभावित कट ऑफ बता रहे हैं।

इंडिया पोस्ट जीडीएस कैटिगरी वाइज कट ऑफ

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती में सामान्य वर्ग की कट ऑफ की बात करें तो यह आपके 84% या इससे अधिक रह सकती है इसमें सामान्य वर्ग की कट ऑफ 84 प्रतिशत से लेकर 99% और 100% के बीच में रहेगी।

वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी की कट ऑफ 82% या इससे अधिक रहेगी यानी ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग की कट ऑफ 82% से 99% तक रहेगी।

अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग की कट ऑफ 77% से शुरू होगी यानी अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की कट ऑफ 77% से स्टार्ट होकर 99% तक रहेगी यह आपके द्वारा चुने गए स्टेट, पोस्ट ऑफिस, डिवीजन आदि पर निर्भर करेगी।

इंडिया पोस्ट जीडीएस कैटिगरी वाइज कट ऑफ चेक करने की प्रक्रिया

सबसे पहले इंडिया पोस्ट जीडीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना है इसके बाद अपने स्टेट के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना है जिससे रिजल्ट की पीडीएफ फाइल आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी फिर इसमें अपना नाम रजिस्ट्रेशन नंबर और दी गई जानकारी चेक कर लेनी है आपको बता दें कि इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट के साथ ही कट ऑफ भी जारी की जाएगी।

India Post GDS Cut Off Release Check

इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट और कट ऑफ इसी महीने के अंत तक जारी किए जाएंगे जिसे अभ्यर्थी इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकेंगे इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट और कट ऑफ की सूचना सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment