WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Gramin Chowkidar Vacancy: ग्रामीण चौकीदार भर्ती का 315 पदों पर 10वीं पास नोटिफिकेशन जारी

ग्रामीण चौकीदार भर्ती का 315 पदों पर 10वीं पास नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फार्म 13 अगस्त तक भरे जाएंगे।

Gramin Chowkidar Vacancy
Gramin Chowkidar Vacancy

ग्रामीण चौकीदार भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आ गई है जो अभ्यर्थी चौकीदार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए यह शानदार अवसर है ग्रामीण चौकीदार भर्ती के 315 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए दसवीं पास उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं इसके लिए पुरुष महिला अभ्यर्थी ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म शुरू हो गए हैं और अंतिम तिथि 13 अगस्त तक रखी गई है।

ग्रामीण चौकीदार भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹200 रखा गया है जबकि आरक्षित वर्गों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान पोस्टल आर्डर के रूप में करना होगा।

ग्रामीण चौकीदार भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

ग्रामीण चौकीदार भर्ती शैक्षणिक योग्यता

चौकीदार पद के लिए अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता दसवीं कक्षा पास रखी गई है इसके अलावा अभ्यर्थी को साइकिल चलाने का ज्ञान होना चाहिए और अभ्यर्थी संबंधित क्षेत्र का स्थाई निवासी होना चाहिए।

ग्रामीण चौकीदार भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा शारीरिक परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा इसमें चयनित अभ्यर्थियों को पे मैट्रिक्स लेवल एक के तहत 5200 से 20200 रुपए प्रति माह और ग्रेड पे 1800 रुपए दिया जाएगा।

ग्रामीण चौकीदार भर्ती आवेदन प्रक्रिया

ग्रामीण चौकीदार भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन देख लेना है इसके बाद आवेदन फार्म को डाउनलोड कर लेना है और प्रिंट कर लेना है।

इसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद आवश्यक दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर को अपलोड कर देना है सभी दस्तावेज आवेदन फार्म के साथ सेल्फ अटेस्टेड करके लगते हैं इसके बाद नोटिफिकेशन में दिए गए निर्धारित पते पर अंतिम तिथि से पहले भेज देना है।

Gramin Chowkidar Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 13 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां से देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment