WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School Holiday Latest News: भारी बारिश को देखते हुए कई जिलों की स्कूलों में छुट्टियां घोषित, यहां देखें किस-किस जिले में छुट्टी रहेगी

भारी बारिश को देखते हुए कई जिलों की स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई है लगातार बारिश होने से कई जिलों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है भारी बारिश अलर्ट के बीच जिला कलेक्टर ने संवेदनशील फैसला लेते हुए आगामी आदेश तक स्कूलों में छुट्टियां घोषित की है जिन जिलों में अधिक बारिश हो रही है वहां पर छुट्टियां घोषित की गई हैं।

School Holiday Latest News
School Holiday Latest News

राजस्थान के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है इसमें सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में जयपुर, भरतपुर, सवाई माधोपुर, करौली और धौलपुर शामिल है यहां कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं भारी बारिश और जल भराव को देखते हुए जयपुर, भरतपुर, दौसा और सवाई माधोपुर जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया है मौसम विभाग ने सोमवार के लिए पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और पश्चिमी राजस्थान में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है जिलों में अवकाश केवल विद्यार्थियों के लिए घोषित किया गया है स्कूल के अध्यापकों और कार्मिकों को स्कूल में आना होगा और परीक्षाएं भी यथावत चलती रहेगी।

करौली जिले में अवकाश

करौली जिले में हो रही भारी बारिश को देखते हुए जिले की सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में अध्यनरत छात्र एवं छात्राओं के लिए 12 अगस्त का अवकाश घोषित किया गया है करौली जिले में बारिश के कारण सरकारी और निजी विद्यालयों में 13 अगस्त का भी अवकाश घोषित किया है।

करौली जिले के सरकारी और निजी विद्यालयों में 13 अगस्त का भी सरकारी अवकाश घोषित किया गया है जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने आदेश जारी किए हैं क्षेत्र में भारी बारिश के कारण विद्यालयों में अवकाश रहेगा सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापक और संचालकों को कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं जर्जर भवन की मरम्मत एवं सूचना कलेक्टर कार्यालय को देने के लिए निर्देश दिए हैं।

जयपुर – जयपुर ग्रामीण के स्कूलों में अवकाश

जयपुर के स्कूलों में 12 अगस्त का अवकाश रखा गया था जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण के स्कूलों में 13 अगस्त का भी अवकाश रहेगा सभी राजकीय और गैर राजकीय विद्यालयों में 13 अगस्त को विद्यार्थियों की छुट्टी रहेगी भारी बारिश को देखते हुए जिला कलेक्टर ने निर्देश जारी किए हैं।

दौसा जिले में अवकाश

दौसा जिले में संचालित सभी आंगनबाड़ी केंद्रों एवं राजकीय और गैर राजकीय विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक के छात्र-छात्राओं का 13 अगस्त को अवकाश घोषित किया गया है शेष स्टाफ यथावत कार्यरत रहेगा पूरक परीक्षाएं यथावत रहेगी आपको बता दे की दोसा जिले में 12 अगस्त का भी अवकाश था और अब 13 अगस्त का भी घोषित कर दिया है।

अलवर और खैरथल जिला अवकाश

अलवर जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने छुट्टी घोषित कर दी है वही खैरथल जिला कलेक्टर अतिका शुक्ला ने भी 13 अगस्त की छुट्टी घोषित कर दी है जिले के सरकारी और निजी विद्यालयों में बारिश को देखते हुए 13 अगस्त का अवकाश रखा गया है।

कोटा जिले में अवकाश

मौसम विभाग द्वारा कोटा को अत्यधिक बारिश की संभावना के तहत रेड अलर्ट में रखा गया है इस जिले में 13 अगस्त को सरकारी और प्राइवेट विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया गया है जिला कलेक्टर डॉक्टर रविंद्र गोस्वामी ने सूचना जारी की है।

टोंक जिले में अवकाश

टोंक जिला कलेक्टर द्वारा जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट विद्यालयों में विद्यार्थियों के लिए 13 अगस्त का अवकाश घोषित किया गया है।

सवाई माधोपुर जिले में अवकाश

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सवाई माधोपुर द्वारा जिले में हो रही बारिश को देखते हुए सभी राजकीय और गैर राज्यकीय विद्यालयों में विद्यार्थियों के लिए 13 अगस्त का अवकाश घोषित किया गया है।

भरतपुर जिले में अवकाश

डॉ अमित यादव द्वारा भरतपुर जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 13 अगस्त का अवकाश घोषित किया गया है विद्यार्थियों के लिए मंगलवार का अवकाश रहेगा।

गंगापुर सिटी में अवकाश

कलेक्टर गौरव सैनी द्वारा जिले के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों में अवकाश रखा गया है सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों में कक्षा एक से लेकर आठ तक के बच्चों का 13 अगस्त तक रहेगा बच्चों का अवकाश एवं कक्षा 9 से लेकर आगे की कक्षाएं यथावत रहेगी चालू।

बांरा जिले में अवकाश

जिला कलेक्टर रोहिताश सिंह तोमर ने रेड अलर्ट को देखते हुए जिले में स्थित समस्त राजकीय और गैर राजकीय विद्यालयों में विद्यार्थियों के लिए 13 अगस्त का अवकाश घोषित किया है अध्यापक एवं गैर शैक्षिक कार्मिक निर्धारित समय अनुसार विद्यालय में उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे समस्त परीक्षाएं यथावत निर्धारित कार्यक्रम अनुसार आयोजित होगी।

School Holiday Latest News Check

राजस्थान के किस-किस जिले में अवकाश घोषित किया गया है इनकी जानकारी ऊपर उपलब्ध करवा दी है इसके अलावा सभी की जानकारी हमारे व्हाट्सएप चैनल और टेलीग्राम ग्रुप से प्राप्त कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment