WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IBPS Clerk Admit Card: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, यहां से डाउनलोड करें

आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम के एडमिट कार्ड 13 अगस्त को जारी कर दिए हैं इसके लिए परीक्षा का आयोजन 24, 25 और 31 अगस्त 2024 को किया जाएगा।

IBPS Clerk Admit Card
IBPS Clerk Admit Card

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 जुलाई से 28 जुलाई तक मांगे गए थे अभ्यर्थी आवेदन करने के बाद से ही इसके एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं आईबीपीएस द्वारा एडमिट कार्ड 13 अगस्त को जारी कर दिए हैं जिन अभ्यर्थियों ने आईबीपीएस क्लर्क के लिए आवेदन किया है वह आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं आपको बता दें कि आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एक्जाम 24, 25 और 31 अगस्त को आयोजित किया जाएगा यह परीक्षा 6128 पदों के लिए आयोजित की जा रही है।

आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एक्जाम एडमिट कार्ड का इंतजार खत्म हो गया है आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर अपना एडमिट कार्ड और एक फोटो युक्त पहचान पत्र जरूर साथ लेकर जाएं आईबीपीएस प्रीलिम्स एग्जाम में अंग्रेजी, न्यूमेरिकल एबिलिटी और रिजनिंग एबिलिटी से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी और इसमें कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे, प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होगा और अभ्यर्थियों को 60 मिनट का समय दिया जाएगा।

आईबीपीएस क्लर्क एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

सबसे पहले आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद आईबीपीएस क्लर्क के लिंक पर क्लिक करना है फिर आईबीपीएस क्लर्क ऑनलाइन प्रीलिम्स एक्जाम एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना है।

इसके बाद अभ्यर्थी को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की सहायता से लॉगिन कर लेना है इसके बाद अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना है जिससे अभ्यर्थी का कॉल लेटर स्क्रीन पर खुल जाएगा अब अभ्यर्थी को अपना एडमिट कार्ड चेक कर लेना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

IBPS Clerk Admit Card Download

आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एक्जाम एडमिट कार्ड यहां से डाउनलोड करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment