WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MTS Vacancy: स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड द्वारा 10वीं पास एमटीएस, कांस्टेबल, फॉरेस्ट गार्ड, फायरमैन भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड द्वारा 10वीं पास 452 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 9 सितंबर तक भरे जाएंगे।

MTS Vacancy
MTS Vacancy

अरुणाचल प्रदेश स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड द्वारा मल्टी टास्किंग स्टाफ, कांस्टेबल, लैबोरेट्री अटेंडेंट, फॉरेस्ट गार्ड, फायरमैन सहित विभिन्न पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए 10वीं पास उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन भरे जाएंगे इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 19 अगस्त से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 9 सितंबर रखी गई है।

स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹200 रखा गया है और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है इसके अलावा आरक्षित वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपए रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 9 सितंबर 2024 को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा इसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

इस भर्ती में एमटीएस पद पर चयनित अभ्यर्थियों को लेवल एक के तहत वेतन 18000 रुपए से 56900 रुपए तक दिया जाएगा लैबोरेट्री अटेंडेंट पद के लिए वेतन लेवल 2 के तहत 19900 से 63200 रुपए तक दिया जाएगा जबकि कांस्टेबल, फायरमैन और फॉरेस्ट गार्ड पद के लिए वेतन 21700 से 69100 रुपए तक लेवल 3 के तहत दिया जाएगा।

स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद अप्लाई आवेदन पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर को अपलोड करना है फिर अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें इसके बाद आवेदन फॉर्म को सही से चेक करें और फाइनल सबमिट करें और अंत में इसका प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

MTS Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 19 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 9 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment