WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Laghu Udyog Peon Vacancy: लघु उद्योग निगम चपरासी भर्ती का 8वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

लघु उद्योग निगम चपरासी भर्ती का आठवीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 20 अगस्त तक भरे जाएंगे।

Laghu Udyog Peon Vacancy
Laghu Udyog Peon Vacancy

लघु उद्योग निगम द्वारा चपरासी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आठवीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो अभ्यर्थी चपरासी पद पर नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए यह शानदार मौका है इसमें चपरासी के 10 पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

लघु उद्योग निगम भोपाल द्वारा चपरासी के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है चपरासी पदों पर भर्ती के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए शानदार मौका है इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑफलाइन आवेदन मांगे गए हैं और आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अगस्त 2024 रखी गई है।

लघु उद्योग निगम चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यानी इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

लघु उद्योग निगम चपरासी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

लघु उद्योग निगम चपरासी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में अभ्यर्थी चतुर्थ श्रेणी पद के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं कक्षा पास होना चाहिए जबकि सहायक ग्रेड तृतीय के लिए अभ्यर्थी 12वीं कक्षा पास होना चाहिए और उसे हिंदी एवं अंग्रेजी में टाइपिंग का नॉलेज होना चाहिए।

लघु उद्योग निगम चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन सीधे साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा इस भर्ती में पद के लिए निर्धारित न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता प्राप्तांक के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी और उसके बाद मेरिट के आधार पर साक्षात्कार हेतु आमंत्रित किया जाएगा फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल होगा इसमें आवेदक का मध्य प्रदेश का मूल निवासी होना अनिवार्य है।

लघु उद्योग निगम चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑफलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जो अभ्यर्थी चपरासी पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म को प्रिंट कर लेना है।

अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज सेल्फ अटेस्टेड करके फॉर्म के साथ लगते होंगे इसके बाद इन्हें उपयुक्त आकर के लिफाफे में डाल देना है और नोटिफिकेशन में दिए गए निर्धारित प्रारूप में दिए गए पते पर भेज देना है अभ्यर्थी का आवेदन फॉर्म नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर 20 अगस्त तक या इससे पहले प्राप्त हो जाना चाहिए ध्यान रहे आवेदन की अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदन फॉर्म पर विचार नहीं किया जाएगा।

Laghu Udyog Peon Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 20 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां से देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment