WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PSSSB Sewadar Chowkidar Vacancy: सेवादार और चौकीदार के 172 पदों पर 8वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

सेवादार और चौकीदार के 172 पदों पर 8वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 26 अगस्त से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 24 सितंबर रखी गई है।

PSSSB Sewadar Chowkidar Vacancy
PSSSB Sewadar Chowkidar Vacancy

जो अभ्यर्थी सेवादार और चौकीदार पद पर भर्ती होना चाहते हैं उनके लिए यह शानदार अवसर है अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा सेवादार और चौकीदार के 172 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आठवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 26 अगस्त से शुरू होंगे जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 सितंबर 2024 तक निर्धारित की गई है और अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान 27 सितंबर तक कर सकते हैं।

सेवादार और चौकीदार के 172 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी हो गया है इसमें सेवादार के 150 पद और चौकीदार के लिए 22 पद रखे गए हैं इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती का आयोजन पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा किया जा रहा है इस भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा इस भर्ती के लिए आवेदन 26 अगस्त से 24 सितंबर तक किए जा सकते हैं।

सेवादार और चौकीदार भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य वर्ग, फ्रीडम फाइटर और स्पोर्ट्स पर्सन के लिए आवेदन शुल्क ₹1000 रखा गया है अनुसूचित जाति, बीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए रखा गया है एक्स सर्विसमैन और आश्रितों के लिए आवेदन शुल्क ₹200 रखा गया है इसके अलावा फिजिकली हैंडिकैप्ड के लिए आवेदन शुल्क ₹500 रखा गया है अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

सेवादार और चौकीदार भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 16 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

सेवादार और चौकीदार भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में सेवादार और चौकीदार पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं कक्षा पास रखी गई है।

सेवादार और चौकीदार भर्ती चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

सेवादार और चौकीदार भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सेवादार और चौकीदार भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है सभी जानकारी भरने के बाद आवेदन फॉर्म फाइनल सबमिट कर देना है और आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

PSSSB Sewadar Chowkidar Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 26 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 24 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment