WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IRDAI Assistant Manager Vacancy: आईआरडीएआई में असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

आईआरडीएआई में असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 20 सितंबर तक भरे जाएंगे।

IRDAI Assistant Manager Vacancy
IRDAI Assistant Manager Vacancy

भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण द्वारा भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके अंतर्गत सहायक प्रबंधक के 49 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें असिस्टेंट मैनेजर के 49 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी इसके लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती में अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जिसके लिए आवेदन फॉर्म 21 अगस्त से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 20 सितंबर रखी गई है।

आईआरडीएआई असिस्टेंट मैनेजर भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपए रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है अभ्यर्थियों को अपने आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से ही करना होगा।

आईआरडीएआई असिस्टेंट मैनेजर भर्ती आयु सीमा

इस वैकेंसी में अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 20 सितंबर 2024 के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

आईआरडीएआई असिस्टेंट मैनेजर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएट पोस्ट ग्रेजुएट बीटेक डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी अधिकार की नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं।

आईआरडीएआई असिस्टेंट मैनेजर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी में अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स और मैंस एक्जाम, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इसमें प्रीलिम्स एक्जाम वस्तुनिष्ठ यानी ओएमआर शीट आधारित होगा और मेंस एग्जाम डिस्क्रिप्टिव होगा अभ्यर्थी एग्जाम पैटर्न की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

आईआरडीएआई असिस्टेंट मैनेजर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन अच्छे से चेक कर लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है सभी जानकारी चेक करने के बाद फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना है।

IRDAI Assistant Manager Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 21 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 20 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment