WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IBPS Bank Officer Vacancy: आईबीपीएस बैंक ऑफिसर के 5351 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

आईबीपीएस बैंक ऑफिसर के 5351 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 1 अगस्त से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 28 अगस्त तक रखी गई है।

IBPS Bank Officer Vacancy
IBPS Bank Officer Vacancy

आईबीपीएस बैंक ऑफिसर के 5351 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसमें आईबीपीएस प्रोफेशनली ऑफिसर के 4455 पद और स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 896 पद रखे गए हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 अगस्त से शुरू हो गए हैं जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 28 अगस्त 2024 तक निर्धारित की गई है।

आईबीपीएस बैंक ऑफिसर भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आ गई है आईबीपीएस द्वारा बैंक ऑफिसर के 5351 पदों पर बड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है यदि आप भी बैंक ऑफिसर भर्ती की तैयारी कर रहे हैं तो यह आपके लिए सुनहरा अवसर है इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं उम्मीदवार इस वैकेंसी की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

आईबीपीएस बैंक ऑफिसर भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपए रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपए रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड, यूपीआई ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

आईबीपीएस बैंक ऑफिसर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आईबीपीएस बैंक ऑफिसर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस वैकेंसी में बैंक ऑफिसर पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएशन रखी गई है इसमें पदों के अनुसार योग्यता भी अलग-अलग रखी गई है इसलिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

आईबीपीएस बैंक ऑफिसर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी में अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स एक्जाम, मैंस एक्जाम, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा।

आईबीपीएस बैंक ऑफिसर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आईबीपीएस बैंक ऑफिसर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसमें आवेदन करने से पहले आवेदकों को ऑफिशल नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक जरूर देख लेना है इसके बाद आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर को अपलोड करना है फिर अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है सभी जानकारी चेक करने के बाद आवेदन फॉर्म फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट भविष्य के लिए निकल कर सुरक्षित रख लेना है।

IBPS Bank Officer Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 1 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 28 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: नोटिस पीओ, नोटिस एसओ

ऑनलाइन आवेदन: आवेदन पीओ, आवेदन एसओ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment