WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Delhi Police Finger Print Expert Vacancy: दिल्ली पुलिस में फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

दिल्ली पुलिस में फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 14 सितंबर से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर तक रखी गई है।

Delhi Police Finger Print Expert Vacancy
Delhi Police Finger Print Expert Vacancy

दिल्ली पुलिस द्वारा फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके अंतर्गत फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट के 30 पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं इस भर्ती के लिए महिला पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 14 सितंबर से प्रारंभ हो गए हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर तक निर्धारित की गई है।

दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती आवेदन शुल्क

दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यानी सभी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए निशुल्क आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक होनी चाहिए इसमें आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीएससी स्नातक होना चाहिए।

दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन ट्रेड टेस्ट, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती आवेदन प्रक्रिया

दिल्ली पुलिस में फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा और आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करना है एवं प्रिंट कर लेना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज की फोटो प्रति सेल्फ अटेस्टेड करके अटैच करनी है इसके बाद उपयुक्त आकर के लिफाफे में डालकर नोटिफिकेशन में दिए गए निर्धारित स्थान पर भेज देना है अभ्यर्थी का आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि तक या उससे पहले प्राप्त हो जाना चाहिए।

Delhi Police Finger Print Expert Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 14 सितंबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 30 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां से देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment