WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Western Railway Vacancy: वेस्टर्न रेलवे में 10वीं पास 5066 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

वेस्टर्न रेलवे में 10वीं पास 5066 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 23 सितंबर से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 22 अक्टूबर रखी गई है।

Western Railway Vacancy
Western Railway Vacancy

वेस्टर्न रेलवे द्वारा नई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके अनुसार अप्रेंटिस के 5066 पदों पर भर्ती की जाएगी इसके लिए दसवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं और इस भर्ती के लिए महिला एवं पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं वेस्टर्न रेलवे भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 23 सितंबर से प्रारंभ हो जाएंगे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 अक्टूबर तक रखी गई है।

वेस्टर्न रेलवे भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है जबकि एससी एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

वेस्टर्न रेलवे भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष तक होनी चाहिए इसमें आयु की गणना 22 अक्टूबर 2024 के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

वेस्टर्न रेलवे भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए और संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए।

वेस्टर्न रेलवे भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन 10वीं कक्षा और आईटीआई में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल होगा।

वेस्टर्न रेलवे भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा लेकिन आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पूरा देख लेना है इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है इसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है फिर अपनी कैटेगरी अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है अपने सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना है।

Western Railway Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 23 सितंबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 22 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment