WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CTET Exam Date Release: सीटेट एग्जाम की नई परीक्षा तिथि जारी

सीटीईटी दिसंबर 2024 की नई परीक्षा तिथि जारी कर दी है सीटेट एग्जाम का आयोजन पहले 1 दिसंबर को किया जाना था लेकिन अब सीटेट एग्जाम का आयोजन 15 दिसंबर 2024 को किया जाएगा आपको बता दें कि सीटेट के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 सितंबर से 16 अक्टूबर तक भरे जा रहे हैं।

CTET Exam Date Release
CTET Exam Date Release

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा की नई परीक्षा तिथि जारी कर दी है इस संबंध में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 20 सितंबर को आधिकारिक नोटिस जारी किया है इसके अनुसार सीटेट एग्जाम का आयोजन 15 दिसंबर को किया जाएगा यदि किसी शहर में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक रहती है तो फिर 14 दिसंबर को भी परीक्षा आयोजित की जाएगी।

सीटेट एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 सितंबर से शुरू हो गए हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर तक रखी गई है जो अभ्यर्थी सीटेट की तैयारी कर रहे हैं उन्हें एग्जाम डेट के अनुसार अपनी तैयारी जारी रखनी चाहिए इससे पहले सीटेट एग्जाम डेट 1 दिसंबर को घोषित की गई थी जिसे बदलकर अब 15 दिसंबर कर दिया है यानी सीटेट एग्जाम अब 15 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा।

सीटेट एग्जाम डेट चेक करने की प्रक्रिया

सबसे पहले केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद होम पेज पर सीटेट रिवाइज्ड एग्जाम डेट 2024 के लिंक पर क्लिक करना है जिससे एग्जाम डेट का नोटिस आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा अब अभ्यर्थी इसमें एग्जाम डेट चेक कर सकते हैं।

CTET Exam Date Release Check

सीटेट एग्जाम डेट नोटिस यहां से चेक करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment