WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway NTPC Graduate Vacancy: रेलवे एनटीपीसी ग्रेजुएशन भर्ती का नोटिफिकेशन 8113 पदों पर जारी

रेलवे एनटीपीसी ग्रेजुएशन भर्ती का नोटिफिकेशन 8113 पदों पर जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 14 सितंबर से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर तक रखी गई है।

Railway NTPC Graduate Vacancy
Railway NTPC Graduate Vacancy

रेलवे एनटीपीसी ग्रेजुएशन भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके तहत 8113 पदों पर भर्ती की जाएगी इसमें चीफ कमर्शियल कम टिकट सुपरवाइजर के 1736 पद, स्टेशन मास्टर के 994 पद, गुड्स ट्रेन मैनेजर के 3144 पद, जूनियर अकाउंटेंट असिस्टेंट कम टाइपिस्ट के 1507 पद और सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के 732 पद रखे गए हैं।

रेलवे एनटीपीसी ग्रेजुएट लेवल भर्ती का नोटिफिकेशन 8113 पदों पर जारी किया गया है जिसके लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 14 सितंबर से प्रारंभ हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर तक रखी गई है जबकि आवेदन शुल्क का भुगतान 15 अक्टूबर तक किया जा सकता है इसके बाद आवेदन फॉर्म में संशोधन का अवसर 16 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक दिया जाएगा।

रेलवे एनटीपीसी ग्रेजुएशन भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹500 रखा गया है लेकिन सीबीटी फर्स्ट एग्जाम में उपस्थित होने पर अभ्यर्थियों को ₹400 का रिफंड कर दिया जाएगा इसके अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक समुदाय, आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग, विकलांग, ट्रांसजेंडर, एक्स सर्विसमैन और सभी महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए रखा गया है और यदि ये सीबीटी फर्स्ट एग्जाम में उपस्थित होते हैं तो इन्हें पूरी फीस रिफंड कर दी जाएगी।

रेलवे एनटीपीसी ग्रेजुएशन भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 36 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी और सभी आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

रेलवे एनटीपीसी ग्रेजुएशन भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में स्नातक या ग्रेजुएट होना चाहिए।

रेलवे एनटीपीसी ग्रेजुएशन भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी फर्स्ट और सेकंड, स्किल टेस्ट पोस्ट के अनुसार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

रेलवे एनटीपीसी ग्रेजुएशन भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रेलवे एनटीपीसी ग्रेजुएशन भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा सबसे पहले अभ्यर्थी को ऑफिशल नोटिफिकेशन अच्छे से चेक कर लेना है इसके बाद आपको अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना है फिर आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं फिर अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है सभी जानकारी चेक करने के बाद फॉर्म फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंट आउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना है।

Railway NTPC Graduate Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 14 सितंबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 13 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment