WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Assam Rifles Sports Quota Vacancy: असम राइफल्स भर्ती का 10वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

असम राइफल भर्ती का दसवीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 28 सितंबर से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर तक रखी गई है।

Assam Rifles Sports Quota Vacancy
Assam Rifles Sports Quota Vacancy

असम राइफल द्वारा स्पोर्ट्स पर्सन के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए दसवीं पास स्पोर्ट्स पर्सन आवेदन कर सकते हैं इसमें अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं और इस भर्ती के लिए महिला एवं पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 28 सितंबर से प्रारंभ हो जाएंगे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर रखी गई है।

असम राइफल्स भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का माध्यम बैंक डिपॉजिट के माध्यम से करना होगा।

असम राइफल्स भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए भर्ती की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष तक होनी चाहिए इसमें आयु की गणना एक अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी और इसमें आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

असम राइफल्स भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा पास होना चाहिए अभ्यर्थी स्पोर्ट्स पर्सन योग्यता की जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

असम राइफल्स भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल टेस्ट और स्पोर्ट्स ट्रायल, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के अनुसार किया जाएगा।

असम राइफल्स भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसमें आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर देख लेना है इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है इसके बाद आवेदन फार्म में जो जानकारी मांगी गई है उन्हें सही-सही भर देना है इसके बाद आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं और अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म फाइनल सबमिट करना है और इसका प्रिंटआउट भविष्य के लिए निकल कर सुरक्षित रख लेना है।

Assam Rifles Sports Quota Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 28 सितंबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 27 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment