WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ONGC Apprentice Vacancy: ओएनजीसी में 10वीं पास 2236 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

ओएनजीसी में 10वीं पास 2236 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 5 अक्टूबर से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर तक रखी गई है।

ONGC Apprentice Vacancy
ONGC Apprentice Vacancy

तेल और नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती का नोटिफिकेशन 2236 पदों पर जारी कर दिया है ओएनजीसी अप्रेंटिस भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इसमें अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 5 अक्टूबर से प्रारंभ हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर तक रखी गई है इस भर्ती का रिजल्ट 15 नवंबर को जारी किया जाएगा।

ओएनजीसी भर्ती आवेदन शुल्क

ओएनजीसी भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है यानी सभी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए निशुल्क आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

ओएनजीसी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 25 अक्टूबर 2024 के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ओएनजीसी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं 12वीं पास से लेकर आईटीआई, डिग्री, डिप्लोमा, ग्रेजुएशन तक रखी गई है अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

ओएनजीसी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल होगा।

ओएनजीसी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसमें आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म फाइनल सबमिट कर देना है और भविष्य के लिए इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

ONGC Apprentice Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 5 अक्टूबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 25 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment