WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RPSC Research Assistant Vacancy: आरपीएससी अनुसंधान सहायक के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

आरपीएससी अनुसंधान सहायक के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फार्म 15 अक्टूबर से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 13 नवंबर तक रखी गई है।

RPSC Research Assistant Vacancy
RPSC Research Assistant Vacancy

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन आज 8 अक्टूबर को जारी कर दिया है इसके अनुसार आरपीएससी द्वारा मूल्यांकन विभाग के लिए अनुसंधान सहायक के पदों पर भर्ती की जाएगी यह भर्ती अनुसंधान सहायक के 26 पदों पर आयोजित की जाएगी इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म 15 अक्टूबर से शुरू हो जाएंगे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 नवंबर है।

आरपीएससी अनुसंधान सहायक भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य वर्ग और अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹600 यह रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, सहरिया क्षेत्र और दिव्यांगजन के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपए रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से एवं वन टाइम रजिस्ट्रेशन से करना होगा।

आरपीएससी अनुसंधान सहायक भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

आरपीएससी अनुसंधान सहायक भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी संबंधित क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएट और कंप्यूटर डिप्लोमा या कोर्स होना चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं।

आरपीएससी अनुसंधान सहायक भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इस भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को ग्रेड पे 4200 और पे मैट्रिक्स लेवल एल-11 के अनुसार वेतन दिया जाएगा।

आरपीएससी अनुसंधान सहायक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा लेकिन आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पूरा देख लेना है इसके बाद एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन करना है और रिक्रूटमेंट पोर्टल में आरपीएससी केमिस्ट के अप्लाई लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म फाइनल सबमिट करें और इसका प्रिंटआउट भविष्य के लिए निकाल कर सुरक्षित रखें।

RPSC Research Assistant Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 15 अक्टूबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 13 नवंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment