WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bank Of India Watchman Vacancy: बैंक ऑफ इंडिया वॉचमैन भर्ती का 7वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

बैंक ऑफ इंडिया वॉचमैन भर्ती का सातवीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म शुरू हो गए हैं और अंतिम तिथि 19 अक्टूबर रखी गई है।

Bank Of India Watchman Vacancy
Bank Of India Watchman Vacancy

बैंक ऑफ इंडिया द्वारा वॉचमैन भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए सातवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इसमें महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इसमें अभ्यर्थियों का चयन सीधे इंटरव्यू के आधार पर होगा इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म प्रारंभ हो गए हैं और ऑफलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर तक रखी गई है।

बैंक ऑफ इंडिया वॉचमैन भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है यानी सभी अभ्यर्थी इसके लिए निशुल्क आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

बैंक ऑफ इंडिया वॉचमैन भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 22 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयोग की गणना 30 सितंबर 2024 के अनुसार की जाएगी और इसमें आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

बैंक ऑफ इंडिया वॉचमैन भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त संस्थान से सातवीं कक्षा उत्तीर्ण रखी गई है।

बैंक ऑफ इंडिया वॉचमैन भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा इसमें लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

बैंक ऑफ इंडिया वॉचमैन भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना है और प्रिंट कर लेना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फार्म में दी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज की फोटो कॉपी सेल्फ अटेस्टेड करके लगानी है इसके बाद इन्हें उपयुक्त आकर के लिफाफे में डाल देना है फिर नोटिफिकेशन में दिए अनुसार निर्धारित प्रारूप में दिए गए पते पर भेज देना है अभ्यर्थी का आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि तक या उससे पहले नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर पहुंच जाना चाहिए ध्यान रहे आवेदन फार्म पूरा भरा हुआ नहीं होने या अंतिम तिथि के बाद प्राप्त होने पर रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

Bank Of India Watchman Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 19 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां से देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment